मध्यप्रदेश में BSP से दरकिनार चार दिग्गजों ने थामा कांग्रेस का हाथ

849
कांग्रेस में शामिल होने के दौरान बसपा के पूर्व नेता

भोपाल। लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के चार घंटे पहले मध्य प्रदेश में एक बड़ी राजनीतिक घटना घटी. बहुजन समाज पार्टी में रह चुके चार दिग्गज नेता जिनको पार्टी ने दरकिनार कर दिया था, कांग्रेस का दामन थाम लिया. इन नेताओं में बसपा से पूर्व सांसद देवराज सिंह पटेल, पूर्व विधायक और पूर्व प्रदेश प्रभारी सत्यप्रकाश, पूर्व प्रदेश प्रभारी प्रदीप अहिरवार और रीवा संभाग के प्रभारी देवदत्त सोनी शामिल हैं.

इनमें से सत्यप्रकाश ने हाल ही में बसपा से इस्तीफा दे दिया था, जबकि बाकी तीन नेताओं ने खुद ही किनारे लगा दिया था. सभी नेता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चारों नेताओं को सूत की माला और कांग्रेस के प्रतीक चिन्ह वाला गमछा पहना कर स्वागत किया.

गौरतलब है कि कांग्रेस का दामन थामने वाले चारो नेता बहुजन समाज पार्टी के गठन से ही इससे जुड़े थे. बसपा संस्थापक मान्यवर कांशीराम के नेतृत्व में इन चारों ने मध्यप्रदेश में पार्टी के लिए काफी योगदान दिया है. लेकिन चुनाव से ठीक पहले बसपा ने इन नेताओं को दरकिनार कर दिया था. इससे आहत इन चारों नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.