कर्नाटक में सरकार बचाने कांग्रेस-जेडीएस करेगी अहम बैठक

892

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.  दोनों पार्टियों के सामने एक के बाद एक मुसीबत खड़ी हो रही है. राहुल गांधी कर्नाटक में सरकार गिरने से बचाने के लिए लगे हुए हैं. लेकिन मतभेद सुलझाने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं सूझ रहा है. फिलहाल खबर  आ रही है कि इसके लिए दोनों पार्टी एक बैठक करने वाली है. इसके बाद तय हो जाएगा कि सरकार चलेगी या नहीं.

सरकार शायद ही अपना कार्यकाल पूरा कर पाएःसिद्धरमैया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजट और कई दूसरे मुद्दे पर दोनों पार्टियों में मतभेद जारी है. बढ़ते मतभेद के बीच रविवार को कांग्रेस और जेडीएस के वरिष्ठ नेता बेंगलुरु में बैठेंगे ताकि मतभेद ख़त्म हो सके. बता दें कि सिद्धरमैया ने एक दिन पहले कहा था कि गठबंधन में आये तनाव के चलते उन्हें संदेह है कि यह सरकार शायद ही अपना कार्यकाल पूरा कर पाए. सिद्धरमैया ने कहा था कि यह (सरकार) तब तक रहेगी जब तक संसदीय चुनाव पूरे नहीं हो जाते. उसके बाद सभी घटनाक्रम होंगे.

कर्नाटक उप मुख्मंत्री परमेश्वरा ने सिद्धरमैया के इस दावे पर कोपल में संवाददाताओं से कहा कि अध्यक्ष के तौर पर मैं यह स्पष्टीकरण दे रहा हूं कि हम पांच साल तक इस सरकार को चलाने के लिए सहमत हुए हैं. अन्य लोग बाहर जो बात कर रहे हैं, वह अप्रासंगिक हैं. उन्होंने कहा , कि बाहरी लोग अलग तरह से बात करते हैं. वैसे देखना है कि रविवार की बैठक में क्या फैसलें लिए जाते हैं. इसके बाद साफ हो जाएगा कि कर्नाटक में सरकार गिरेगी या चलेगी.

इसे भी पढ़ें-कर्नाटकः बसपा विधायक समेत 25 विधायकों को मंत्री पद मिला

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.