छपरा में लालू की बेटी और राजीव प्रताप रुढ़ी के समर्थकों में बवाल, एक की मौत

बिहार के छपरा में मंगलवार को हंगामा हो गया। यहां भाजपा नेता राजीव प्रताप रुड़ी और राजद की प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई और हंगामा हो गया। इस दौरान गोली भी चली, जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक शख्स की मौत हो गई। घटना के बाद प्रशासन की ओर से छपरा में दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

20 मई को पांचवे चरण में बिहार के छपरा में चुनाव हुआ है। इस दौरान बूथ संख्या 118 पर मतदान के वक्त तनाव बढ़ गया। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। हालांकि तब मामला शांत हो गया। लेकिन चुनाव के बाद दूसरे दिन मंगलवार 21 मई की सुबह कुछ लोग भिखारी ठाकुर चौक पर चाय पी रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग आएं और विवाद को बढ़ा दिया और गोलीबारी हो गई। जिसमें बड़ा तेलपा मोहल्ले के चंदन राय को गली लगने से मौत हो गई। जबकि बड़ा तेलपा निवासी गुड्डू राय और मनोज राय जख्मी हो गया। इस मामले में पुलिस ने भाजपा नेता रमाकांत सिंह सोलंकी को हिरासत में लिया है। एसपी गौरव मंगला ने मामले की पुष्टि की है।

 

हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक सोमवार को जब रोहिणी आचार्य बूथ पर पहुंची तो कुछ लोग उन्हें चिल्ला-चिल्ला कर अभद्र बातें बोल रहे थे। गाली-गलौज करने वालों को भाजपा समर्थक बताया जा रहा है। इसके बाद मामला बढ़ गया। कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के सारण सीट पर चुनाव लड़ने से भाजपा के वर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी को कड़ी टक्कर मिल रही है, जिससे भाजपा समर्थक बौखलाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.