पीएम के लिए मायावती को मिला एक और बड़े नेता का समर्थन

0
716

नई दिल्ली। पीएम पद की रेस में बसपा अध्यक्ष मायावती को एक और बड़े नेता का समर्थन मिल गया है. छतीसगढ़ में बसपा के नए सहयोगी और जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी ने कहा है कि वो 2019 में मायावती को प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस, मायावती की बीएसपी और वामदल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

अजीत जोगी ने अपने एक बयान में कहा, ‘हमने बहुजन समाज पार्टी और लेफ्ट के साथ गठबंधन किया है, गठबंधन की जीत होती है तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा, वहीं 2019 में पीएम पद के लिए मायावती एक बेहतर उम्मीदवार हैं. जोगी ने कहा मेरा भरोसा है कि एक गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई गठबंधन 2019 में बहुमत में आएगा. इसी से यह निश्चित होगा कि 2019 में कौन पीएम बनेगा, मेरी राय में चार बार सीएम रहीं मायावती इस पद के लिए बेहतर उम्मीदवार हैं.

जोगी ने बसपा के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को दो दिलों का मिलन कहा है. जोगी के मायावती को लेकर दिए बयान से 2019 में बसपा प्रमुख के पीएम बनने की उम्मीद को और बल मिला है. जोगी 5वे बड़े नेता हैं जिन्होंने पीएम पद के लिए मायावती के नाम का सीधा समर्थन किया है. इससे पहले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी, पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नैशनल लोक दल के मुखिया ओम प्रकाश चौटाला भी 2019 में मायावती को प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार बता चुके हैं.

Read it also- जोगी व मायावती की शहर में 4 को चुनावी सभा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.