UP: मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या

लोनी। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दिल्ली-यूपी बॉर्डर थाना क्षेत्र की उत्तरांचल विहार कॉलोनी में बदमाशों ने सोमवार सुबह मॉर्निंग वॉक करने जा रहे बहुजन समाज पार्टी नेता शब्बर ज़ैदी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. बदमाशों ने घर से महज 100 मीटर की दूरी पर इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बसपा नेता शब्बर ज़ैदी (55) बेहटा हाजीपुर गांव में रहते थे. सोमवार सुबह करीब छह बजे वह मॉर्निंग वॉक के लिए घर से बाहर निकले थे. वह सहज भाव से मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तभी घर से महज 100 मीटर दूर पहले से घात लगाए बैठे बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

बताया जा रहा है कि गोलियां लगने से उनकी मौके पर मौत हो गई. लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है. बॉर्डर थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है.

इस घटना से शिया समाज के लोगों में रोष है. जानकारी मिलने पर समाज के सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हुए और घटना पर विरोध प्रकट किया. बसपा नेता शब्बर की पत्नी का नाम शहनाज है, जबकि तीनों बेटियों के नाम शदब, निगार और फराह हैं. बहुजन समाज पार्टी के नेता शब्बर जैदी 2007 में लोनी नगर पालिका का चेयरमैन का चुनाव भी लड़ चुके थे.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हत्या की यह वारदात सोमवार सुबह 6:20 की है, जब शब्बर जैदी मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. घर से महज 100 मीटर दूरी पर एक बदमाश बाइक पर सवार होकर खड़ा था, जबकि कुछ बदमाश पास ही खड़ी स्विफ्ट कार में सवार थे. इस बीच बाइक और कार में सवार बदमाशों ने शब्बर को घेर लिया, इसके बाद बाइक सवार बदमाश उन्हें 20 मीटर तक घसीट कर ले गए फिर उन्हें गोली मार दी. छह गोलियां सीने के ऊपर मारी गईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के तरीके को देखकर कहा जा रहा है कि यह राजनीतिक के साथ निजी दुश्मनी का भी नतीजा हो सकती है.

इसे भी पढ़ें-2014 में चायवाला और अब चौकीदार, मायावती ने नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.