हार्दिक पटेल की जान को खतरा, मिली Y सुरक्षा

hardik patel

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने हार्दिक पटेल पर हमले की आशंका जताई थी. आईबी के इनपुट के बाद केंद्र सरकार ने हार्दिक को Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. इसके तहत हार्दिक की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे, जिनमें 2 निजी सुरक्षा अधिकारी भी शामिल होंगे.

आरक्षण पर कांग्रेस का फार्मूला स्वीकारने के बाद हार्दिक पटेल की जान पर खतरा बढ़ गया है. जिसके कारण ये सुरक्षा दी गई है. हार्दिक ने ऐलान किया था कि हम कांग्रेस को सीधा समर्थन नहीं दे रहे हैं लेकिन हम भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे.

गौरतलब है कि CISF देश के 60 वीआईपी की सुरक्षा का जिम्मा संभालती है. यह सुरक्षा उन लोगों को मुहैया कराई जाती है जिनकी जान को खतरा होता है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

सेंट्रल इंटेलीजेंस और सुरक्षा एंजेसियों ने उन लोगों की लिस्ट तैयार की थी जिनकी जान के खतरा है. इस लिस्ट में हार्दिक पटेल का भी नाम शामिल था. इससे पहले हार्दिक पटेल ने सुरक्षा लेने से मना कर दिया था. हार्दिक ने आरोप लगाया था कि सरकार उन्हें सुरक्षा इसलिए देना चाहती है कि वह उनकी जासूसी करा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here