क्रिकेटर रोहित शर्मा ने फीफा में लहराया तिरंगा

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा इन दिनों अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। इस वक्त वह फीफा वर्ल्ड कप देखने के लिए रूस गए हुए हैं। दोनों ने गुरुवार को फीफा वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी और उद्घाटन मैच का आनंद उठाए। रोहित ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में रोहित तिरंगा थामे खड़े हैं। उन्होंने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ‘हमें अपने तिरंगे को हर जगह ऊंचा रखना है।’

गौरतलब है कि फुटबॉल का महाकुंभ फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण की शुरुआत 14 जून से हो चुका है। उद्घाटन मुकाबला मेजबान रूस और साउदी अरब के बीच खेला गया, जिसमें साउदी अरब को रूस के हाथों 0-5 से हार झेलनी पड़ी। 14 जून से 15 जुलाई तक चलने वाले इस महाकुंभ में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनके बीच 64 मुकाबले खेले जाएंगे। फीफा विश्व कप में भारत भले ही नहीं खेल रहा हो, लेकिन यहां के लोगों में भी अब फुटबॉल के प्रति वही जोश, जुनून और दीवानगी जगी है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा ‘हिटमैन’ नहीं थे। टीम इंडिया ने इस ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान को एक पारी और 262 रन के विशाल अंतर से हराया। टीम इंडिया को इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के साथ रोहित क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। इसके अलावा टीम इंडिया टीम का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से शुरू होगा, जिसमें टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 3 वन-डे, 5 टेस्ट और 3 टी-20 मैच खेलना है।

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बखूबी जानते हैं कि भारत की टीम इस वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले रही है, लेकिन उनका मानना है कि अपने देश का तिरंगा हर जगह लहराते रहना चाहिए। इसके अलावा रोहित फीफा वर्ल्ड कप में स्पेन का जमकर सपोर्ट कर रहे हैं। स्पेन और पुर्तगाल के बीच शुक्रवार को खेला गया मैच 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ।

इसे भी पढ़ें-मध्यप्रदेश में बसपा ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.