दलितों के बस्ती में दबंगों ने चलाई गोली, 12 लोग घायल, तीन की हालत नाजुक

0
395

लखनऊ। जमीनी विवाद को लेकर दबंगों ने दलितों की बस्ती में घुसकर दनादन गोलियां चलाई. और देखते ही देखते दलितों की बस्ती खून से सन गई. घटना में करीब दर्जनों दलित घायल हो गए जिनको आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. इस घटना से पूरा इलाका दहशत में है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फैजाबाद के गोसाईंगंज नगर में जमीन पर कब्जे के लिए दबंग असलहों से लैस होकर बस्ती में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए लोगों की पिटाई की. इसमें आठ महिलाएं समेत दर्जनभर लोग घायल हुए हैं. तीन लोगों की हालत गम्भीर होने पर उन्हें जिला चिकित्सालय भेजा गया है.

हिंदुस्तान में छपी खबर के अनुसार मंगलवार को बस्ती में हमला करने वालों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की. गोसाईंगंज थाने की पुलिस ने चार नामजद सहित 50 से अधिक लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने, धमकी देने, बलवा व दलित उत्पीड़न आदि के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस के अनुसार गोसाईंगंज नगर में स्थित बस्ती के पीछे एक जमीन है. नगर की जमीन पर दबंग नजर टिकाए बैठे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि अम्बेडकर नगर जनपद के अहिरौली थाना क्षेत्र के चतुरी पट्टी गांवनिवासी कृष्णा वर्मा के बैनामे की जमीन है. उसी जमीन की बाउंड्रीवाल बैनामेदार करा रहे थे. जबकि दूसरी ओर दलित पक्ष के माता प्रसाद, राम बहादुर,परशुराम, श्रीराम व विश्राम आदि हरिजन आबादी की जमीन बता कर विरोध कर रहे थे.

Read Also-बेकसूर दलित युवक को शराब के नशे में पुलिस ने दिया थर्ड डिग्री, मौत से जूझ रहा पीड़ित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.