यूपी के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के गढ़ में ही हारी भाजपा

keshav-prasad-maurya

लखनऊ। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा ने जीत का परचम लहरा दिया है. लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री का गढ़ कहा जाने वाला क्षेत्र योगी के हाथों से निकल गया है. योगी आदित्यनाथ का गोरखनाथ मंदिर जिस वार्ड नंबर 68 में है, वहां भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. यहां कि निर्दलीय उम्मीदवार नादिरा खातून ने भाजपा की प्रत्याशी माया त्रिपाठी को 483 वोटों से हरा दिया.

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इलाके में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. उनके गृहनगर कौशांबी में भी भाजपा की करारी हार हुई है. कौशाम्बी के सभी छह नगर पंचायतों में भाजपा की हार हुई है. वहां भाजपा का एक भी चेयरमैन नहीं जीत सका है. सिराथू नगर पंचायत क्षेत्र केशव का गृहनगर है. यहां के नगर पंचायत चेयरमैन पद पर निर्दलीय उम्मीदवार राजेन्द्र यादव उर्फ भोला यादव ने जीत दर्ज की है. यादव ने भाजपा प्रत्याशी प्रशांत केसरी को 1680 मतों से शिकस्त दिया है.

हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बीजेपी की इस जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है और कहा है कि वो विकास के एजेंडे को आम आदमी तक पहुंचाने में सफल रहे हैं. उन्होंने बंपर जीत के लिए सभी मतदाताओं का भी शुक्रिया अदा किया है. इधर, नादिरा ने भी कहा कि लोगों ने उनके विकास के एजेंडे को वोट दिया है. उन्होंने कहा कि जरूरी हुआ तो वो इलाके के विकास के लिए योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगी.

गौरतलब है यूपी में 22, 26 और 29 नवंबर को वोटिंग हुई, इस चुनाव में 16 नगर निगम 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायत के लिए वोट डाले गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here