हरामी व्यवस्थाः यूपी में दलित बस्ती पर हमला, कई थानों की पुलिस पहुंची

0
3760
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश। तमिलनाडु के बाद उत्तर प्रदेश में मामूली विवाद को लेकर ऊंची सामुदाय के लोगों ने दलित बस्ती पर हमला बोल दिया. इस हमले में दलित परिवार के लोगों की बेरहमी से पिटाई की. जिसमें की कई दलित लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मामला इस कदर बढ़ा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को रोकने के लिए कई थानों की पुलिस को आना पड़ा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना आजमगढ़ जिले की है जो कि गुरूवार को घटी. बखरा गांव में बच्चे को लेकर विवाद आरंभ हुआ और हिंसा में तब्दील हो गया. दरअसल, बखरा गांव में गुरुवार रात आठ बजे एक समुदाय विशेष युवक का दलित बस्ती के रहने वाले अमन पुत्र रामअचल राम से विवाद हो गया था. इसके बाद अमन घर चला गया. थोड़ी देर बाद समुदाय विशेष के लोगों ने दलित बस्ती पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया.

इस दौरान ऊंची बिरादरी के गुंडों ने दलितों को जहां देखा वहीं जमकर पीटा. हमले में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस दौरान दलितों के घर को उजाड़ा गया और अंदर रखे सामानों को बाहर निकालकर फेंक दिया. घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. घायलों को खरेवां के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एसपी ग्रामीण, सीओ फूलपुर देर रात तक मौके पर मौजूद रहे. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तलाशी कर रही है. सूचना पर डायल-100 सहित सरायमीर, दीदारगंज, फूलपुर आदि थानों की फोर्स मौके पर पहुंची.

इसे भी पढ़ें-यूपी उपमुख्यमंत्री का सीता माता पर विवादित बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.