हेमा मालिनी से नजदीकी बढ़ाने के लिए धर्मेन्द्र करते थे ये काम

0
189

नई दिल्ली। ड्रीम गर्ल की अगर कोई परिभाषा होती तो हेमा मालिनी उसमें एकदम फिट बैठतीं. वह खूबसूरत हैं, अच्छी डांसर हैं, अच्छी ऐक्टर हैं, अच्छी मां और अच्छी पत्नी भी हैं. 16 अक्टूबर यानी आज उनका बर्थडे है. आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक किस्से…

हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में वीएस रामानुजम चक्रवर्ती और जया चक्रवर्ती के घर सबसे छोटी संतान के रूप में हुआ था. वह तमिलभाषी अयंगर फैमिली से हैं और हेमा की मां फिल्म प्रड्यूसर थीं. हेमा ने 1961 में एक तमिल फिल्म में डांसर के रूप में परफॉर्म करके अपने करियर की शुरुआत की थी.

ज्यादा इंट्रेस्टिंग बात यह है कि 1964 में उन्हें एक तमिल फिल्म डायरेक्टर ने हेमा को यह कहकर रिजेक्ट कर दिया था कि वह बहुत पतली हैं. खैर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्होंने 1968 में राज कपूर के ऑपोजिट सपनो का सौदागर से बॉलिवुड में डेब्यू किया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी.

वैसे तो हेमा मालिनी ने अपने समय के ज्यादातर सभी बड़े स्टार्स के साथ किया लेकिन कुछ साथ उनकी जोड़ी काफी हिट रही. जिनमें से एक नाम है राजेश खन्ना. सुपरस्टार राजेश के साथ हेमा ने 10 हिट फिल्में दीं. वहीं धर्मेंद्र के साथ उन्होंने 35 फिल्मों में काम किया.

ऐसा कहा जाता है कि रमेश सिप्पी की ब्लॉक बस्टर फिल्म शोले के दौरान धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी ऑटोबायॉग्रफी में हेमा ने यह बात भी बताई है कि उन्हें जितेंद्र और संजीव कुमार ने भी शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन उन्होंने धर्मेंद्र से शादी कर ली. बता दें कि धर्मेंद्र औऱ हेमा की उम्र में 13 साल का फर्क है.

फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र और हेमा से जुड़ी एक और मजेदार कहानी रिपोर्ट्स में आ चुकी है. इस कहानी के मुताबिक, शोले की शूटिंग के वक्त जब धर्मेंद्र और हेमा का सीन शूट होता था तो धर्मेंद्र लाइटबॉय को सीन खराब करने के लिए पैसे दे देते थे. वह ऐसा इसलिए करते थे ताकि उन्हें हेमा के साथ ज्यादा से रीटेक का मौका मिले. खैर इस फिल्म के 5 साल बाद दोनों ने शादी कर ली.

हेमा के लिए धर्मेंद्र से शादी करना इतना आसान नहीं था क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे. उनकी बीवी ने धर्मेंद्र को तलाक देने से इंकार कर दिया. इसके बाद हेमा और धर्मेंद्र ने शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया. हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां एशा और अहाना देओल हैं.

Read it also-लोग 15 दिन टीवी और सोशल मीडिया दूर रहें तो उनमें प्यार हो जाएगा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.