दलित आई.ए.एस होंगे राहुल की कोर टीम के प्रमुख

0
3357

नई दिल्ली। कांग्रेस के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रमुख के तौर पर काम करने वाले कोपुल्ला राजू अब राहुल गांधी की कोर टीम का भी हिस्सा होंगे. खबर है कि राजू राहुल गांधी की कोर टीम के प्रमुख होंगे.  कोपुल्ला राजू पूर्व आई.ए.एस अधिकारी हैं. राजू आंध्र प्रदेश से संबंध रखते हैं और आंध्र प्रदेश कैडर से ही आई.ए.एस हैं. 2013 में उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली थी. उसके बाद से राजू कांग्रेस के अनुसूचित जाति के प्रमुख के रूप में काम कर रहे थे.

कोर टीम के प्रमुख की जिम्मेदारी मिलने के बाद राजू अब कांग्रेस अध्यक्ष के 12 तुगलक लेन स्थित आवास से अपना काम करेंगे. राजू की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी और वो राहुल गांधी के आधिकारिक कार्यों को देखा करेंगे. खबर है कि राजू के आगे आने के बाद संगठन में भी आने वाले दिनों में फेरबदल किए जाएंगे. राजू के उपर भविष्य के लिए राहुल गांधी की टीम को उभारने की जिम्मेदारी रहेगी. कांग्रेस के हलकों में 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजू की नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

2019 के चुनाव के लिए भाजपा भी अपनी टीम को और बेहतर बनाने में जुटी हुई है. 2014 के चुनाव में भी भाजपा ने दो स्तरों पर काम किया था. एक ओर जहां नेता जमीनी स्तर पर जनता से संपर्क कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर भाजपा के दफ्तरों में बैठे उसकी टीम के लोगों के निशाने पर खासकर युवा थे. प्रचार माध्यमों के लिए भी भाजपा ने विशेष रणनीति बनाई थी. चुनाव में उसे इसका फायदा भी मिला था. अब राहुल गांधी भी अपनी कोर टीम को ज्यादा सक्रिय और ज्यादा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने को तैयार हैं. ऐसे में राजू के सामने अहम चुनौती भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here