सिवगंगा हिंसाः अबतक तीन दलितों की मौत

0
370

तमिलनाडु। दलितों के एक गांव पर ऊंची जाति के हिंदू परिवार ने हमला बोल दिया था. घटना के दिन ही दो दलितों की मौत हो गई जबकि दर्जनों घायल हो गए. फिलहाल खबर मिल रही है कि अस्पताल में भर्ती एक और घायल दलित की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. इसको लेकर दो पुलिस को निलंबित भी किया गया है.

01 जून को टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सिवगंगा जिला के जीआरएच हॉस्पिटल में एक और दलित की मौत हो गई जो कि 28 मई की हिंसा में घायल हो गया था. मृतक का नाम वी चंद्रशेखरन (34) बताया जा रहा है. एसपी टी जयचंद्रन ने इस मामले में दो सब इंस्पेक्ट को निलंबित कर दिया है. बता दें कि घटना के दिन ही बुजुर्ग केआर अरुमुगम (65) और शानमुगा नाथन (20) को गंभीर चोट लगने के कारण मौत हो गई थी.

मीडिया खबरों की मानें तो सोमवार 28 मई को तमिलनाडु के सिवगंगा जिला के कंचनाथम गांव में करीब दस बजे हमला किया गया. सीपीएम नेता ने हमले के बाद गांव का दौरा कर बताया था कि दलित गांव के लोग अपने इलाके में भांग की बिक्री करने पर विरोध किए थे. इस बात से नाराज पड़ोसी गांव के लोगों ने हमला बोल दिया. पुलिस के मुताबिक 15 सदस्यी गिरोह के गुस्साए लोगों ने गांव की बिजली काटकर हमला किया. इस दौरान लाठी व धारदार हथियार से दलितों की पिटाई की थी. जिसमें साथ ही करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें-दलितों के गांव पर हमला, दो दलित की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.