झारखंडः भाजपा के कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, कपड़े फाड़े

रांची। भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए. घटना आज मंगलवार की है. भाजयुमो कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के दौरे का विरोध कर रहे थे और ‘अग्निवेश गो बैक’ के नारे लगा रहे थे. स्वामी अग्निवेश जैसे ही होटल से बाहर आएं भाजपा कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ उन्हें काले कपड़े दिखाई बल्कि उनपर हमला कर दिया और उनकी लात-जूतों से पिटाई कर दी.

स्वामी अग्निवेश को धकेल कर नीचे गिरा दिया. उनके कपड़े फाड़ दिए गए, पगड़ी खोल दी गई. इस दौरान बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश के खिलाफ नारे लगाते रहे. उन्होंने जय श्री राम, अग्निवेश भारत छोड़ो, अग्निवेश पाकुड़ में नहीं रहना होगा जैसे नारे भी लगाए.

दरअसल स्वामी अग्निवेश मंगलवार को पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा में पहाड़िया समुदाय की एक सभा को संबोधित करने वाले थे. यह सभा अखिल भारतीय आदिम जनजाति विकास समिति दामिन दिवस के 195वें वर्षगांठ पर आयोजित की गयी थी. इस सभा के पहले उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया. इसमें उनके दिए बयानों से नाराज कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश के होटल से बाहर निकलते ही उनपर हमला कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि अग्निवेश ईसाई मिशनरी के इशारे पर आदिवासियों को भड़काने का काम कर रहे हैं. घटना के बाद पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही तो वहीं स्वामी अग्निवेश ने अपने ऊपर हमले की न्यायिक जांच की मांग की है.

रंजीत कुमार

इसे भी पढ़े- मोदी सरकार के चार साल

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.