हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ AMU का छात्र

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के पीएचडी के एक रिसर्च स्कॉलर मनान बशीर वानी की आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने की खबर सामने आई है. वानी की तस्वीर एके-47 राइफल के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एप्लाइड जियोलॉजी (Applied Geology) में पीएचडी कर रहा था, लेकिन उसने कुछ दिन पहले यूनिवर्सिटी छोड़ दी थी.

26 साल का मनान वानी कुपवाड़ा जिले के लोलाब का रहने वाला है , वह तीन दिन पहले घर आने वाला था लेकिन उसने घर पर कोई खबर नहीं दी. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वानी पिछले पांच साल से एएमयू में रह रहा था. वहां उसने एमफिल की डिग्री भी ली. पुलिस ने रविवार को उसके पिता की तहरीर पर लापता होने का मामला दर्ज किया था.
मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि अभी वानी के आतंकी बनने की पुष्टि नहीं की जा सकती है. जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह फोटोशॉप भी हो सकती है. पुलिस ने ये भी कहा कि स्कॉलर 3 जनवरी से लापता था, उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली पता चल पाई है.

बता दें की वानी एक अच्छे परिवार से राबता रखता है. सूत्रों ने बताया कि मनान के पिता लेक्चरार है और उसका भाई जूनियर इंजीनियर है. वानी ने क्लास 10 तक जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है.

गन्धर्व गुलाटी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here