बजट सत्र शुरू, जानिए राष्ट्रपति कोविंद ने क्या कहा

नई दिल्ली। राष्ट्रिपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ ही संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया. इस दौरान राष्ट्रपति ने सरकार की बातों को संसद सदस्यों औऱ देश के सामने रखा. उन्होंजने कहा कि मेरी सरकार (मोदी सरकार) कमजोर वर्गों के लिए समर्पित है. मेरी सरकार संविधान में निहित मूलभावना पर चलते हुए देश में सामाजिक न्याय तथा आर्थिक लोकतंत्र को सशक्त करने और आम नागरिक के जीवन को आसान बनाने के लिए कार्य कर रही है.

इस दौरान राष्ट्रपति ने तीन तलाक को पास करने पर विशेष बल दिया. साथ ही सरकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बेटियों के साथ भेदभाव खत्म करने के लिए मेरी सरकार ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना शुरू की थी. इस योजना के सकारात्मक परिणाम को देखते हुए अब इसका दायरा 161 जिलों से बढ़ाकर 640 जिलों तक कर दिया गया है. इसके अलावा राष्ट्रपति ने ‘जनधन योजना’, सरकार की नीतियों और किसानों की कड़ी मेहनत का ही परिणाम है कि देश में 275 मिलियन टन से ज्यादा खाद्यान्न और लगभग 300 मिलियन टन फलों-सब्जियों का रिकॉर्ड उत्पादन हुआ है.

कुल मिलाकर राष्ट्रपति ने सरकार के अब तक के दावों को देश के सामने रखा. साथ ही सरकार की आगामी योजनाओं का भी जिक्र किया. हालांकि नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने इसे नई बोतल में पुरानी शराब जैसा कहा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here