शत्रुध्न सिन्हा ने उमा भारती से जलसमाधि लेने का समय पूछा

0
1786

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता और भाजपा नेता शत्रुध्न सिन्हा लगातार भाजपा पर हमलावर हैं. सरकार की खामियों को लेकर भी सिन्हा लगातार सवाल उठाते रहते हैं. चाहे प्रधानमंत्री मोदी हों या फिर सरकार के अन्य मंत्री, सिन्हा सोशल मीडिया पर उनको लेकर अपनी राय जाहिर करते रहते हैं. इसी क्रम में सिन्हा ने आज उमा भारती पर निशाना साधा है. ट्विट कर शॉट गन ने उमा भारती से पूछा है कि वह कब ‘जलसमाधी’ लेंगी.

 सिन्हा ने लिखा है- “आदरणीय उमा भारती जी, आपने कहा था कि अगर माँ गंगा 2018 से पहले साफ नहीं हुईं तो मैं जल समाधि ले लूँगी, कुछ दिन शेष हैं आप कब जल समाधि ले रही हैं?” सिन्हा के ट्विट के बाद हालांकि अभी उमा भारती का जवाब नहीं आया है, लेकिन सिन्हा ने इस मुद्दे को उठाकर उन्हें मुश्किल में डाल दिया है.

असल में उमा भारती को केंद्रीय जल संसाधन और गंगा सफाई मामलों का मंत्रालय दिया गया था. उस दौरान उमा भारती ने कहा था कि ‘मां गंगा के साथ करोड़ों भारतीयों के साथ मेरी भी आस्था जुड़ी है. गंगा के पानी को निर्मल बनाना मेरे जीवन का लक्ष्य है. यदि मेरे कार्यकाल में गंगा का पानी निर्मल नहीं हुआ तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगी.’ हालांकि उमा भारती की इस अभियान के प्रति गंभीरता नहीं होने से गंगा से जुड़ा मंत्रालय छीन लिया गया और उन्हें पेयजल-सैनिटेशन मंत्रालय दे दिया गया था.

उसी दौरान उमा भारती का एक बयान यह भी आया था कि अगर वो 2018 तक गंगा को स्वच्छ नहीं कर पाईं तो जलसमाधी ले लेंगी. जब साल 2018 बीत रहा है तो शत्रुध्न सिन्हा ने उसी मुद्दे को उठाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here