स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर नहीं आया तो टांगों पर चला दी कैंची

कानपुर। योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश से आई एक घटना स्कूल प्रशासनों के ऐसे सच को बयां करती है जो गाहे बगाहे सामने आते रहते हैं. यूपी के कानपुर में 11वीं क्लास के एक स्टूडेंट के साथ स्कूल प्रशासन द्वारा बेरहम हरकत करने का आरोप लगा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 11 वीं क्लास का तस्वीर में दिख रहा छात्र स्कूल में यूनिफॉर्म पहनकर नहीं आया बल्कि जींस की पैंट पहन कर आया जिसके बाद उसे लहूलुहान कर दिया गया. खबर लिखे जाने तक, न तो कोई माफी आई है और न ही कोई स्पष्टीकरण दिया गया है.

एएनआई के मुताबिक, आरोप है कि इस बात से नाराज स्कूल के स्टाफ ने सजा के तौर पर उसकी पहनी हुई जींस उसके पहने-पहने ही काट दी. जींस कैंची से काटने की कोशिश में युवक के पैर भी बुरी तरह कट गए. मामले की पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है.

पिता विनोद पाल का कहना है कि यदि स्कूल को बच्चे के स्कूल ड्रेस न पहनने पर आपत्ति थी ही तो वे उसे वापस भेज देते लेकिन इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. पिता का कहना है, स्कूल मैनेजर ने यूनिफॉर्म पहन कर न आने के युवक के कारण को अनसुना कर दिया और यह बेहद दर्दनाक सजा दे डाली.

युवक के पिता का कहना है कि उन्होंने उनके बेटे की एक नहीं सुनी और पहले तो उसकी जींस काट दी और बाद में उसके पैरों पर ‘कैंची चला दी’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here