नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट

पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट का बुधवार सुबह निधन हो गया है. सांवरलाल जाट पिछले काफी समय से बीमार थे और एम्स में भर्ती थे. कुछ दिन पहले ही उन्हें हार्ट अटैक आया था. सांवरलाल जाट मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री रह चुके हैं. सांवरलाल 62 वर्ष के थे, उनका जन्म 1 जनवरी 1955 को हुआ था.
आपको बता दें कि जुलाई में राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में बेहोश होकर गिर पड़े थे. उनकी बिगड़ती तबीयत देखते हुए तुरंत एंबुलेंस बुलाई गई थी और सांवरलाल जाट को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया.

सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद थे. वे मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है.सांवरलाल का जन्म सन् 1955 में राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा नामक गांव में हुआ. उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया. वे राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं.1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.