सलमान की ‘जातिगत’ टिप्पणी पर भड़का वाल्मीकि समाज, थियेटर में तोड़फोड़

नई दिल्ली. वाल्मीकि समाज को लेकर जातिगत टिप्पणी करते हुए सलमान खान ने कभी नहीं सोचा होगा कि वह इस कदर मुसीबत में फंस जाएंगे. इस मामले में जहां उन पर एफआईआर दर्ज हो चुका है तो वहीं उनकी नई फिल्म का देश के कई शहरों में विरोध शुरू हो गया है. जयपुर में सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का विरोध हो रहा है. लोग इतने भड़के हुए थे कि उन्होंने जयपुर के राज सिनेमाहॉल के बाहर तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने सलमान खान के पुतले भी जलाए और उनके खिलाफ नारेबाजी की.

विरोध कर रहे लोगों ने सिनेमाहॉल में लगे फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का होर्डिंग्स हटाकर उसे तोड़ दिया. आगरा और मुरादाबाद में भी फिल्म का विरोध हो रहा है. इससे पहले मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से 7 दिन में जवाब मांगा है. उधर, वाल्मीकि समाज का कहना है कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इस बात से गुस्साए वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

 दरअसल, सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान नेशनल टीवी पर अपने डांस स्टाइल को ‘भंगी जैसा’ करार दिया था. हालांकि यह वीडियो पुराना है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी वजह से वह मुसीबत में फंस गए हैं. इसी तरह की टिप्पणी शिल्पा शेट्टी भी कर चुकी हैं. हालांकि फिलहाल फिल्म रिलिज होने के कारण सलमान खान वाल्मीकि समाज के निशाने पर हैं.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here