रेलवे ने 800 से अधिक पदों के लिए निकाली वैकेंसी

पूर्वी रेलवे ने Apprentice पदों के लिए भर्ती निकाली है और भर्ती के माध्यम से 863 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 7 दिसंबर 2017 से पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती में अलग-अलग पद शामिल है और उन पदों के अनुसार पदों की संख्या भी तय की गई है.

पद का विवरण-
भर्ती में अलग अलग डिविजन के आधार पर आवेदन मांगे गए हैं, इसमें लिलुआ और हावड़ा स्टेशन शामिल है. सभी पदों में लिलुआ डिविजन में फिटर के 80 पद, टर्नर के 11 पद, वेल्डर के 50 पद, पेटर जनरल के 5 पद, इलेक्ट्रीशियन के 15 पद, वायरमैन के 15 पद, मशीनिस्ट के 23 पद पर आवेदन मांगे गए हैं. वहीं हावड़ा डिविजन के लिए कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

योग्यता-
भर्ती में 50 फीसदी अंकों के साथ एसएससी परीक्षा पास कर चुके और संबंधित फील्ड में आईटीआई कर चुके उम्मीदवार भाग ले सकते हैं.

आयु सीमा-
भर्ती में 15 से 24 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 30-10-2017 के आधार पर तय की जाएगी.

जॉब लोकेशन-
पश्चिम बंगाल

चयन प्रक्रिया-
उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंक और आईटीआई परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन फीस-
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतना करना होगा और फीस पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से जमा की जाएगी. वहीं एससी-एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा.

कैसे करें अप्लाई-
इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन पत्र भरकर और सभी आवश्यक कागज साथ में सलंग्न कर रेलवे ऑफिस भेजना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here