कांग्रेस मुख्यालय पर आज से राहुल दरबार

0
72

नई दिल्ली। पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब पार्टी मुख्यालय में बैठेंगे. राहुल गांधी सप्ताह में दो से तीन दिन पार्टी मुख्यालय पहुंच कर वहां कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. पार्टीजनों से मुलाकात का यह सिलसिला बुधवार से शुरू हो रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष की इस नई पहल को 2019 आम चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है.

कांग्रेस ने बाकायदा अपने ट्वीटर हैंडल पर बुधवार को राहुल गांधी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात के कार्यक्रम की जानकारी साझा की है. इसके मुताबिक वे बुधवार सुबह 9.30 से 11 बजे तक मुख्यालय में मौजूद रहेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. राहुल गांधी का यह कदम इसलिए भी खास है क्योंकि कोई कांग्रेस अध्यक्ष 19 साल बाद ऐसा कर रहा है. सोनिया गांधी पार्टी कार्यालय आने की बजाय अपने 10 जनपथ स्थित आवास से ही सारा काम निबटाती रहीं हैं.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिन पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने उनसे मिलने का समय मांग रखा था, उन्हें फोन कर कांग्रेस मुख्यालय बुलाया जा रहा है. इनमें दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों के नेता व कार्यकर्ता शामिल हैं. फिलहाल उन राज्यों के कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. जाहिर सी बात है कि अपने इस कदम से राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं के और करीब आने में सफल होंगे. और आने वाले दिनों में कांग्रेस को अपने अध्यक्ष के इस कदम से मजबूती मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here