राहुल गांधी ने राज्यसभा के टिकट में सबको चौंकाया

3
1378

नई दिल्ली। राज्यसभा के चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कई नाम चौंकाने वाले हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिन लोगों को राज्यसभा का टिकट थमाया है, उनमें उनमें प्रोफेशनल, पत्रकार, वकील, पिछड़े वर्ग, दलित कवि, ब्राह्मण, मुसलमान और पार्टी के दो लॉयल कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है. कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक से जिन 3 नेताओं को टिकट दिया है, उनमें जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नासिर हुसैन, दलित कवि एल. हनुमंथिया और वोक्कालिगा लीडर जी.सी चंद्रशेखर के नाम फाइनल किए हैं.

गुजरात से कांग्रेस ने नारायण भाई राठवा और महिला उम्मीदवार आमि याग्निक पर दांव लगाया है. नारायण भाई राठवा यूपीए-1 की सरकार में रेल राज्य मंत्री थे, लेकिन 2014 का लोकसभा चुनाव वह हार गए थे. याग्निक मीडिया पैनलिस्ट हैं और पेशे से वकील हैं. झारखंड से पार्टी ने एक बार फिर धीरज साहू पर दांव लगाया है. धीरज साहू इससे पहले भी दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं. कांग्रेस और जेएमएम का झारखंड में गठबंधन हो गया है और धीरज साहू की जीत में कोई बाधा नहीं है. मध्य प्रदेश से कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग के नेता और पूर्व मंत्री रामजी पटेल को टिकट दिया है. रामजी पटेल काफी वक्त से राजनीति में हाशिए पर चल रहे थे और एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी के अंदर काम कर रहे थे
महाराष्ट्र से चौंकाने वाला नाम सामने आया है-

कांग्रेस ने महाराष्ट्र से पूर्व मंत्री राजीव शुक्ला का टिकट काटकर वरिष्ठ पत्रकार कुमार केतकर पर दांव लगाया है. कुमार केतकर का नाम इसलिए चौंकाने वाला है क्योंकि सीट के लिए सुशील कुमार शिंदे समेत पार्टी के तमाम सीनियर नेता लाइन में थे. वहीं तेलंगाना से कांग्रेस ने बलराम नायक को टिकट दिया है और इनकी जीत सुनिश्चित मानी जा रही है.जबकि पश्चिम बंगाल से कांग्रेस ने मशहूर वकील अभिषेक मनु सिंघवी को टिकट दिया है.

3 COMMENTS

  1. koi prashant kishore ki par gour karo, banda hai kha, kya evm loot or anya me pk ka koi role hai.
    is par desh ki cbi to kuch nahi karegi,, aam aadmi ko hi krna padega.
    desh me koi to ek hai,, jo pk par phd jarur karega. pk ur time start is now.

  2. facebook ko bjp ke netao ke ladko ne capture kar liya hai,, desh ke bahar software company me bithe log is socil media se desh ko loot rahe hai.

  3. madhya pradesh me IT cell le dhruv saxena kha hai.
    antination activity me is par aaj tak kisi media ne inko cover nahi kiya.
    shruv saxena jese bhut se case hai, but inko expose karna baaki hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.