दलित परिवार पर टूटा जातिवादियों का कहर

गोंडा जिले में दलित परिवार पर दबंगो का कहर टूटा है. जिले के परसपुर थाना क्षेत्र में दलित दम्पत्ति को धारदार हथियार और लाठी डंडे से हमला कर दिया. दलित दम्पत्ति का आरोप है कि गाँव के ही कुछ दबंग उसकी जमीन पर जबरन रास्ता निकालना चाहते हैं. जबकि रास्ता दूसरी तरफ से खुला हुआ है. डरा सहमा ये परिवार दबंगो की दबंगई का शिकार हुआ, तो अपनी सुरक्षा की गुहार लगाने एसपी कार्यालय पहुँच गया.

मामला जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के सेवरी गावँ का है. जहाँ एक दलित परिवार की ज़मीन पर रास्ता निकालने को लेकर हुए विवाद में कुछ दबंग छवि के लोगो ने लाठी डंडे और फावड़े से पिटाई कर दी. जिससे एक का हाथ टूट गया और दूसरे का सिर फट गया. इतना ही नहीं, जब इन लोगों ने थाने पर गुहार लगाई तो खाकी नें भी उनकी सुनवाई नहीं की.

पीड़ित महिला पुष्पा ने रोते हुए बताया कि गाँव के ही कृष्णदत्त पांडे, सरयू प्रसाद पांडे, सोनू और सीताराम ने मिलकर उन्हें मारा है. वो लोग हमारी ज़मीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं. मिट्टी पटवा कर दलित के घर के दरवाजे पर कूड़ा भी फेक देते हैं. पुष्पा ने बताया कि हम थाने पर तीन महीने से दौड़ रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है.

अब पुलिस अधीक्षक से अपनी ज़मीन बचने की गुहार लगा रही हैं. वहीं इस पूरे मामले पर जिले के एसपी आर पी सिंह ने बताया कि जय प्रकाश ने सूचना दी है, कि उसे और उसकी पत्नी को गाँव के ही दो लोगो ने मारा है. इस संबंध में अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करके एक आदमी को अरेस्ट कर लिया गया है. पीड़ितों का मेडिकल कराया गया है और मेडिकल रिपोर्ट की अभी प्रतीक्षा की जा रही है.
श्रोत:- News18

Read it also-पीएम मोदी का ‘भय’ और सीजेआई गोगोई से गुपचुप मुलाकात! देखें तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.