अब ‘फलाहारी बाबा’ बना बलात्कारी बाबा

falahari baba

अलवर। बलात्कारी बाबा राम रहीम के बाद अब राजस्थान के एक प्रसिद्ध बाबा पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. लॉ की एक छात्रा ने बाबा कौशलेंद्र फलाहारी महाराज के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का परिवार, पहले तो इस मामले में किसी भी कार्रवाई का इच्छुक नहीं था लेकिन गुरमीत राम रहीम को सजा मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया.

पुलिस के मुताबिक, लड़की के परिवार के बाबा से करीब 25 साल पुराने फैमिली रिलेशन हैं. लड़की ने पिछले दिनों लॉ की पढ़ाई के बाद इंटर्नशिप पूरा किया. इसके लिए उसे 5 हजार रुपए मिले. वह पैसे मिलने को लेकर काफी खुश थी और 7 अगस्त को बाबा के अलवर आश्रम पर पहुंची थी.

अपने बयान में रेप पीड़िता ने बताया कि वह 7 अगस्त को बाबा के दिव्य धाम आश्रम में गई थी. यहां उसे बाबा की सेवा के बदले पहले वेतन का ऑफर दिया गया. साथ ही उसे रातभर रुकने के लिए कहा गया. इसी दौरान शाम 7 बजे उसे बाबा ने अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ रेप किया. बाबा ने यहां मौजूद लोगों को आरती में शामिल होने के लिए भेज दिया. फिर उसने गेट बंद कर दिया और लड़की के साथ अश्लील बातें करते हुए छेड़छाड़ करने लगा. इसके बाद उसके साथ रेप किया.

अलवर के एसपी राहुल प्रकाश ने बताया कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली लड़की ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने बताया कि बिलासपुर पुलिस स्टेशन में एक जीरो एफआईआर दर्ज की गई है. इसके बाद बुधवार को जांच अधिकारी अलवर पहुंच गए. पुलिस के पहुंचने की सूचना पाकर बाबा अस्पताल में भर्ती हो गया है. अब यह मामला अलवर के अरावली विहार पुलिस स्टेशन में है. उधर, बाबा के एक प्रशंसक सुदर्शनाचार्य महाराज ने कहा, ‘मैं ऐसे किसी मामले के बारे में नहीं जानता. महाराज जी बीमार हैं और वह अभी किसी से बात करने की स्थिति में नहीं हैं.’

बाबा ने कथित रूप से यह भी धमकी दी कि उसके भक्त राजनेता और शीर्ष पुलिस अधिकारी हैं, इसलिए वह इस बारे में किसी से कुछ भी न बताए. लड़की का परिवार पिछले 15 साल से बाबा के संपर्क में था और काफी धन उन्हें दान कर चुका है. इस बारे में अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा, ‘हमारी टीम ने आश्रम में छापा मारा था लेकिन बाबा वहां नहीं मिला. वह एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है और वहां पुलिसकर्मी तैनात हैं. हम उसके डिस्चार्ज होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हम उनके हेल्थ को लेकर डाक्टरों के साथ संपर्क में हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.