रेलवे ने 15 अगस्त से बदला समय, ट्रेन का नया टाइम देखकर निकलें

0
202

नई दिल्ली। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर. उत्तर रेलवे ने 15 अगस्त से ट्रेनों के टाइम में परिवर्तन किया है. उत्तर रेलवे ने एक साथ 301 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. रेलवे ने 57 ट्रेनों का डिपार्चर टाईम (गाड़ी छूटने का समय) आगे और 58 ट्रेनों का पीछे किया गया है. इतना ही नहीं 102 ट्रेनों का अराईवल टाईम (पहुंचने का समय) आगे और 84 ट्रेनों का पीछे किया गया है. रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे अपनी रेल यात्रा शुरू करने से पहले अपनी ट्रेन का नया समय रेलवे इंक्वायरी से पता कर लें.

जिन महत्वपूर्ण ट्रेनों का समय बदला गया है, उसने अमृतसर से चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का समय सुबह 5 बजे से बदलकर 4:55 कर दिया गया है यानी 5 मिनट पहले कर दिया गया है. शाम 5 बजे देहरादून से छूटने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 15 अगस्त से 4 बजकर 55 मिनट पर स्टेशन से छूटेगी. हमसफर एक्सप्रेस का समय जो पहले हजरत निजामुद्दीन से सुबह 8 बजकर 30 मिनट का था वो 8 बजकर 25 मिनट कर दिया गया है. इसके अलावा हिमाचल एक्सप्रेस का समय रात 10 बजकर 55 मिनट से बदलकर 10 बजकर 50 मिनट कर दिया गया है और ये दिल्ली से इस समय छूटेगी.

हरिद्वार से चलने वाली लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट एक्सप्रेस का समय शाम 6 बजकर 45 मिनट से बदलकर 6 बजकर 30 मिनट कर दिया गया है. यानी इस ट्रेन का छूटने का समय पूरे 15 मिनट जल्दी कर दिया गया है. गरीब रथ एसी एक्सप्रेस का समय आनंद विहार से रात 8 बजकर 55 मिनट से बदलकर 8 बजकर 40 मिनट कर दिया गया है. इसके अलावा तेजस एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से 3 बजकर 50 मिनट की जगह 3 बजकर 45 मिनट पर छूटेगी. बाकी आप 15 अगस्त से यात्रा के दौरान अपनी ट्रेन का टाइम देखकर निकले.

Read it also-धर्मांतरित आदिवासियों को भी मिलता रहेगा आरक्षण का लाभ : केंद्र सरकार

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करेंhttps://yt.orcsnet.com/#dalit-dast

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.