ट्रेन में महिलाओं के साथ हुई ‘गंदी हरकत’, हेल्पलाइन से मदद मांगी तो हंसने लगे अफसर

pooja nair post

मुंबई। मुंबई की लोकल ट्रेन में एक शर्मनाक घटना का मामला सामने आया है. अपने साथ घटी इस घटना को एक 22 साल की लड़की फेसबुक पर लिखा. 22 साल की पूजा नायर ने अपने फेसबुक पर ट्रेन में घटी शर्मनाक घटना को साझा किया.

पूजा नायर ने फेसबुक पर लिखा कि वह अपनी दोस्त के साथ दोपहर में वोरिवली से दादर जा रही थी. लोकल ट्रेन के लेडीज़ कम्पार्टमेंट में वह बैठी थी. वहां पर उनके अलावा 6 महिलाएं और बैठी थीं, वहीं उसके पास ही हैंडीकैप्ड एरिये के पास एक लड़का खड़ा था. वह वहां से एक लड़की की ओर इशारा कर रहा था, तभी उसने लड़की की तरफ देखकर इशारा किया और गाली देना शुरू कर दिया. उसने 30 सेकंड में 6 बार गाली दी.

पूजा ने लिखा कि जिसके बाद वो सीधा मेरी ओर आ गया, मैंने अपना मुंह नीचे कर लिया. लेकिन वो मेरे पास आया और गाली देना शुरू कर दिया. मेरी तरफ देखते हुए उसने अपना हाथ नीचे किया, अपनी पैंट खोली और गंदी हरकत करने लगा. जिसके बाद मैंने मदद के लिए साथ बैठी महिला से कहा कि वो महिला हेल्पलाइन को फोन करे, उसके बाद हमने महिला हेल्पलाइन को फोन किया.

महिला ने आगे लिखा कि जब मैंने हेल्पलाइन में फोन किया, तो उन्हें फोन पर सारी बात बताई. लेकिन सभी बात सुनकर वह हंसने लगा और फटाफट फोन काट दिया. जैसे ही अगला स्टेशन कांदिवली आया, तो वह आदमी वहां से जाने लगा. हम उस कम्पार्टमेंट में 6 महिलाएं थी, अगर सभी चाहती तो उस व्यक्ति को आसानी से सबक सिखा सकती थीं. जैसे ही मैं उस आदमी की ओर बढ़ी, उसने मुझे कहा कि वह उसका रेप कर देगा. मैंने उसे कहा कि हिम्मत है तो करो.

अपनी फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने सरकारी व्यवस्था पर भी सवाल उठाया. पूजा ने लिखा कि हेल्पाइन्स नंबर क्या हमारी मदद करते हैं? या महिलाओं की समानता का दिखावा किया जाता है?

आपको बता दें कि इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें किसी ट्रेन या फ्लाइट में इस तरह की गंदी हरकतें महिलाओं के साथ हुई हैं. उदाहरण के तौर पर पिछले हफ्ते ही बंगलुरु से मुंबई जा रही एक फ्लाइट में एक व्यक्ति को महिला के साथ अश्लील हरकत करते हुए पकड़ा गया था. आरोपी महिला को अपना प्राइवेट पार्ट दिखा रहा था. 31 वर्षीय आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक मामला दिल्ली एयरपोर्ट पर सामने आया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here