छह ग्रैंडस्लेम जीतने वाले नंबर एक खिलाड़ी हुए दिवालिया

लंदन। छह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जर्मनी के महान टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर को लंदन की एक कोर्ट ने एक निजी बैंक का कर्ज चुकाने में असफल रहने पर दिवालिया घोषित कर दिया है. बेकर पर आर्बथनोट लैथम नामक एक निजी बैंक ने 2015 से बकाया कर्ज न चुकाने के लिए केस किया था. बेकर के वकीलों ने इस कर्ज को .चुकाने के लिए कोर्ट से और समय दिए जाने की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने इस अपील को ठुकराते हुए बेकर को दिवालिया घोषित करने का फैसला किया.

बेकर के वकील की दलील पर रजिस्ट्रार क्रिस्टीन डेरेट ने कहा कि इस बात के कोई विश्वसनीय प्रमाण नहीं हैं कि बेकर 28 दिनों के भीतर कर्ज चुका देंगे. डेरेन ने ये भी कहा कि उन्होंने कभी बेकर को सेंटर कोर्ट पर टेनिस खेलते हुए देखा था.

इंग्लैंड में पैदा हुए बेकर जर्मनी के लिए टेनिस खेलते थे और उन्होंने अपने करियर में तीन विम्बलडन समेत कुल छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते और दुनिया में नंबर एक टेनिस खिलाड़ी भी रहे.

टेनिस से संन्यास लेने के बाद वह बिजनेस और मीडिया से जुड़े रहे और वर्तमान में वह कई टीवी चैनलों के लिए कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं. बेकर 2013 से 2016 तक पूर्व विश्व नंबर वन खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के कोच भी रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here