भारत में व्हाट्सऐप बिजनेस की टेस्टिंग शुरु

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने बिजनेस करने लिए एक अलग ऐप लॉन्च की है. इस ऐप में अकाउंट्स को वेरिफाइड किया जाएगा. जिसके जरिए कंपनियां ग्राहकों से संवाद कर पाएंगे. बता दें कि इस ऐप के जरिए यूजर्स आने वाले समय में पीले चैटबॉक्स से कंपनियों से सीधे संवाद भी स्थापित कर पाएंगे. इस चैट मैसेज को डिलीट करना भी नामुमकिन होगा लेकिन यूजर्स बात नहीं करने की स्थिति में कंपनियों को ब्लॅाक कर पाएंगे.

सूत्रों के अनुसार, भारत में व्हाट्सऐप ने इस फीचर की शुरू कर दी है. बता दें कि यह सर्विस कथित तौर पर बुक माय शो के साथ शुरू की गई है. बुक माय शो ने अपने यूजर्स को टिकट बुकिंग की कन्फर्मेशन भेजी है. एक यूजर ने इसका स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर भी किया है. स्क्रीनशॉट में लिखे मैसेज में कंपनी ने यूजर को जानकारी दी है कि हम इस चैट में आपको टिकट की कन्फर्मेशन भेजेंगे. अगर आप मैसेज नहीं चाहते तो Stop लिखकर भेजें.

वहीं, बुक माई शो से भी पता चला हे कि यह फीचर पायसट टेस्टिंग फेज से आगे निकल गया है तथा वो इसका पूरी तरह से यूज कर रहे हैं. व्हाट्सएप बिज़नेस सर्विस अब बुक माई शो के अलावा कैब प्रवाइडर ओला और होटल रूम कंपनी ओयो भी करने जा रही है. इसके बाद हो सकता है कि जल्द ही ओला भी ओटीपी मैसेज और इनवॉइस व्हाट्सएप के जरिए भेजे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here