युद्ध के लिए राजनीति जिम्मेदार, न की लोगः कबीर खान

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के फिल्म निर्माता कबीर खान का कहना है कि युद्ध जैसी स्थितियां राजनीति की देन है. अगर आमलोगों का आपस में सीधा संपर्क हो तो दुश्मनी संभव ही नहीं है. फिल्मकार कबीर ने बताया कि ‘ट्यूबलाईट’ जैसी फिल्में लोगों में अच्छा संदेश देने में मदद कर सकती है. 19 जून,  सोमवार रात संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया की ‘युद्ध और अन्य ज्यादातर हमारी समस्याएं राजनीति द्वारा खड़ी की गयी है.’ यदि लोगों के बीच में सीधा संवाद हो और राजनीति बीच में ना आये तो ये समस्याएं कभी पैदा नहीं हो सकती. क्योंकि अधिकतर लोग शांति चाहते है वे नहीं चाहते कि युद्ध हो. ये सब कुछ हमने पुरानी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में भी दिखाया था और अब एक बार फिर हम यह संदेश ‘ट्यूबलाईट’ मूवी में भी दिखाने जा रहे है. जहां भी आमजन का आपस में सीधा संपर्क और संवाद होगा, वहां ये समस्याएं कभी नहीं हो सकती.’ युद्ध में हमेशा नुकसान ही हुआ है, इसका फायदा आजतक किसी को नहीं हुआ.

सुपरस्टार सलमान खान अभिनीत ‘ट्यूबलाईट’  23 जून को रिलीज होने जा रही है. जिसकी कहानी 1962 के भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है. फिल्म के पाकिस्तान में रिलीज होने को लेकर अभी भी अनिश्चिताएं बनी हुई है, लेकिन सलमान खान फिल्म्‍स के सीओओ अमर बुटाला ने कहा कि वे इसको लेकर अभी भी उम्मीद बनाए हुए हैं.

उन्होंने बताया ‘हम पाकिस्तान में फिल्म के रिलीज होने को लेकर आशान्वित है. इसको लेकर प्रक्रिया चल रही है. उम्मीद है कि ईद पर अन्य बहुत सारी फिल्में रिलीज होने के कारण वे कानूनी एवं अन्य प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद इसकी अनुमति देंगे. हम आशा करते है कि जल्दी ही इसके बारे में पर्याप्त जानकारी देंगे और पड़ोसी देश पाकिस्तान तक भी अपने इस शांति सन्देश को पहुंचाने की कवायद जारी रखेंगें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here