कंगारुओं के खिलाफ टी-20 के लिए तैयार है विराट ब्रिगेड

ऑस्ट्रेलिया पर वनडे सीरीज में 4-1 से दमदार जीत के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी है. विराट ब्रिगेड शनिवार को कंगारुओं से 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ेगी. यह मुकाबला टीम इंडिया को दूसरा क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृह नगर रांची में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने के साथ धोनी के घर में खेले जाने वाले इस मैच को खास बनाना चाहेगी.

विराट ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपनी बादशाहत हासिल की थी. ऐसे में अब टी-20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज टीम इंडिया का लक्ष्य तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करके अपनी रैंकिंग और भी बेहतर करने पर होगी. कंगारुओं के खिलाफ 3-0 से जीत के साथ ही टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी.

टीम इंडिया में 38 साल के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी हुई है, जिन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच फरवरी में खेला था. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ उन्हें मौका नहीं दिया गया था. उनके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 खेलने वाली टीम में से शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे को छोड़कर लगभग उसी टीम को रिटेन किया गया है.

विस्फोटक ओपनर शिखर धवन ने टीम में वापसी की है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहे थे. धवन और रोहित शर्मा से भारत को अच्छी शुरूआत की उम्मीद होगी. रोहित शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने वनडे सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से सबसे ज्यादा 296 रन बनाए थे. वहीं श्रीलंका दौरे पर धमाका करने वाले शिखर धवन से भी तूफानी पारी की उम्मीद होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here