जयपुर में भड़की हिंसा, एक की मौत, 12 घायल

जयपुर। जयपुर के गुलाबी नगर में हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. पांच थानों में कर्फ्यू के बाद पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है. एक मामूली सी बात पर हिंसा के बाद लोगों ने थाने का घेराव कर पथराव करना शुरु कर दिया था, जिसके बाद पुलिस फायरिंग हुई. फायरिंग की घटना में 22 साल के एक युवक की मौत हो गई और 12 लोग घायल हुए हैं.

रामगंज में चौराहे के पास ठेला हटवाने की कोशिश करने के दौरान बाइक पर जा रहे कपल को पुलिस का डंडा लग गया. इसके बाद कहासुनी शुरू हुई जो हिंसा में तब्दील हो गई. गुस्साई भीड़ ने थाने में घुसने की भी कोशिश की. घटना में कई पुलिसवाले घायल हो गए हैं और 1 व्यक्ति की मौत की भी खबर है. भीड़ ने कई पुलिस के वाहनों के साथ अन्य को भी नुकसान पहुंचाया.

तनाव बढ़ता देख कर पुलिस को अतिरिक्त फोर्स की मदद लेनी पड़ी. इसी बीच भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गए. इस दौरान पुलिस की ओर से फायरिंग की सूचना भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक युवक के मारे जाने की बात कही जा रही है. हालांकि इस वायरल सूचना की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है.

रामगंज में वाहनों को आग के हवाले की खबर के तुरंत बाद वहां दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच गईं. जल्द ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया लेकिन तब तक वाहन जलकर खाक हो चुके थे. वहीं पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की.

थाने का घेराव करने के बाद उग्र भीड़ ने आगजनी और पथराव शुरू कर दिया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में भीड़ को वहां से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा लेकिन तब तक पुलिस के कई जवान पत्थरबाजों के हाथों जख्मी हो चुके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here