विजय यादव बने भारत ‘ए’ टीम के फील्डिंग कोच

फरीदाबाद। भारतीय क्रिकेट के छोटे फार्मेट की ‘ए’ टीम का भारतीय क्रिकेट में खासा योगदान रहा है जिससे विराट कोहली जैसे सितारों का उदय हुआ है. इसके लिए अब नए फील्डिंग कोच का चुनाव किया गया है. दक्षिण अफ्रीका में 26 जुलाई से शुरू हो रहे दौरे के लिए भारतीय ‘ए’ क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच की जिम्मेदारी हरियाणा रणजी टीम के कोच व पूर्व भारतीय टेस्ट विकेटकीपर विजय यादव को सौंपी गई है. भारत ‘ए’ टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ हैं. फरीदाबाद के सेक्टर-11 निवासी 50 वर्षीय लेवल-3 कोच विजय यादव इन दिनों बेंगलुरु में अंडर-23 क्रिकेट शिविर में कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

अफ्रीकी दौरे पर भारत ‘ए’ टीम त्रिकोणीय वनडे सीरीज में भाग लेगी, जिसमें दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ और अफगानिस्तान की हैं. पहले इस सीरीज में तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ थी, पर अपने बोर्ड के साथ वेतन विवाद के चलते कंगारुओं की टीम ने नाम वापस ले लिया. भारत ‘ए’ टीम दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ टीम के खिलाफ दो चार दिवसीय मैच भी खेलेगी.

मनीष पांडे 16 सदस्य भारतीय टीम के कप्तान हैं. आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग और इस वर्ष पंजाब किंग्स इलेवन से खेलने वाले मोहित शर्मा और राहुल तेवतिया ने विजय से ही प्रशिक्षण लिया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here