विजय रुपाणी दूसरी बार बने गुजरात के सीएम, 9 कैबिनेट-10 राज्यमंत्रियों संग ली शपथ

गांधीनगर: गुजरात में मंगलवार को सीएम विजय रूपाणी ने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. गांधीनगर के सचिवालय मैदान में आयोजित इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा और तमाम बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

शपथ ग्रहण समारोह में विजय रुपाणी को राज्यपाल ओपी कोहली ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसी दौरान सौरभ पटेस, दिलीप ठाकोर, कौशिक पटेल, ईश्वर परमार, भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. कैबिनेट मंत्रियों के अलावा राज्य मंत्री के रूप में प्रदीप सिंह जडेजा, बच्चू भाई खाबड़, परबत पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. इनमें 6 पाटीदार चेहरे और 6ओबीसी चेहरे भी शामिल हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण से पहले रूपाणी अपनी पत्नी अंजलि के संग पंचदेव मंदिर के दर्शन करने पहुंचे, जहां दोनों ने पूजा-अर्चना की.

राज्य में भाजपा की यह लगातार छठी सरकार है और रूपाणी ने मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ ली है. पार्टी ने हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में 182 मे से 99 सीटें जीती हैं. हलांकि इस चुनाव में भाजपा को 2012 के चुनाव के मुकाबले 16 सीटें कम मिली हैं. विजय रूपाणी और नितिन पटेल को 22 दिसंबर को भाजपा विधायक दल का नेता और उपनेता चुना गया. अपको बता दें कि नितिन पटेल गुजरात के मेहसाणा से विधायक हैं, मोदी के करीबी माने जाते हैं और पाटीदार समुदाय से आते हैं. पटेल दूसरी बार राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं.

पीयूष शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here