भाजपा नेताओं के काफिले ने रौंदी फसल, पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाया किसान

Farmer

जालौन। योगी सरकार किसानों की कितनी बड़ी हितैषी है, ये तो हमने तभी देख लिया था जब किसानों को मुआवजे के रूप में एक-एक रूपए के चेक दिए गए थे. अब कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह ‘जैकी’ की गाडिय़ों के काफिले ने एक किसान की खड़ी फसल को रौंद दिया. इसके बाद किसान मंत्री के चरणों पर गिरा तब उसको चार हजार रुपया बतौर हर्जाना दिया गया.

यह घटना यूपी के जालौन जिले के प्रियानिरंजनपुर गांव की है. यहां कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह किसानों को गौशाला के रूप में एक तोहफा देने के लिये आए थे. जिससे जानवरों से किसानों की फसल को बचाया जा सके. लेकिन मंत्री के वाहनों के काफिला ने एक किसान की फसल को बर्वाद कर दिया.

जहां कारागार मंत्री का काफिला खड़ा था, उस खेत में सरसों की फसल थी. खेत दलित किसान देवेंद्र दोहरे का था. जिसने कर्ज लेकर फसल बोई थी. जब उसको फसल बर्बाद होने की जानकारी हुई तो वह दौड़कर मौके पर पहुंचा और मंत्री के पैरों में गिर गया. मंत्री ने जब किसान को अपने चरणों पर गिरा देखा तो अपने साथ वाले लोगों को उठाने का इशारा किया.

उसने अपनी फसल नष्ट होने की बात बताई तो मंत्री जी अपने आगे के कार्यक्रम में लग गए. जब लोग इसके बारें में बात करने लगे तो मंत्री ने उसे अपने पास बैठा लिया. और उसे उसका मुआवजा देने की बात कही. वहां पर शिलान्यास खत्म होने के बाद कारागार मंत्री ने नुकसान के तौर पर चार हजार रुपया देकर उससे पल्ला झाड़ लिया.

किसान देवेंद्र ने कहा कि मैंने कर्ज लेकर करीब तीन बीघा में सरसों की खेती की थी. जिसे मंत्री और सरकारी अधिकारियों की गाड़ियों ने खराब कर दिया है. दोहरे के मुताबिक, फसल उगाने में उसके कुल 8,000 रुपये खर्च हुए. इसके बाद जब मंत्री के साथ मौजूद मीडिया ने उनसे सवाल करने शुरू कर दिए, तब उन्होंने देवेंद्र दोहरे को 4,000 रुपये मुआवज़े के तौर पर पकड़ाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here