यूपी निकाय चुनावः मतगणना के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं और पत्रकारों पर चलाई लाठियां

deoria

देवरिया। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के‌ लिए प्रदेश के 75 जिलों में मतगणना सुबह से हो रही थी. इन जिलों के 334 केंद्रों पर मतगणना की जा रही थी. जिस तरह नगर निकाय के मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा देखने को मिली थी, उसी तरह मतगणना के दौरान भी कई जिलों में छिटपुट हिंसा देखने को मिली है. यूपी के देवरिया और मुजफ्फरनगर में पुलिस ने मतगणना केंद्र से भीड़ हटाने के लिए लाठी चार्ज कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए.

देवरिया जिले के जीआईसी इंटर कॉलेज में मतगणना स्थल पर कुछ भाजपा के कार्यकर्ता गेट नंबर पर पानी पीकर लौट रहे थे. इन कार्यकर्ताओं पुलिस ने रोका तो इनकी पुलिस से नोकझोंक होने लगी. जब भाजपा के मतगणना एजेंट को पुलिस ने रोका तो विवाद और बढ़ गया. इसके बाद पुलिस ने एजेंट को लाठियों से गिरा-गिराकर पीटा. पीड़ित जान बचाने के लिए जब मीडिया गैलरी में भागा तो पुलिस ने गुंडागर्दी की हद पार करते हुए दौड़ाते हुए मीडिया गैलरी में भी एजेंट को लाठियों से बर्बरता पूर्वक पीटा. इस घटना में एक पत्रकार का सिर फटने से पत्रकारो में आक्रोश फ़ैल गया. पत्रकारों ने कोतवाल को सस्पेंड करने की मांग की है. गुस्साए पत्रकारों से सदर कोतवाल से झड़प भी हुई. बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में कई लोग घायल हो गए हैं.

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के डीएवी इंटर कॉलेज में चल रही मतगणना के दौरान हंगामा होने लगा और भारी भीड़ एकत्रित हो गई. इसके चलते पुलिस को वहां लाठीचार्ज करना पड़ा. इस लाठीचार्ज में 4 लोग घायल हो गए हैं. इससे नाराज लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. वहीं कानपुर में भी ईवीएम को लेकर जमकर हंगामा होने की सूचना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here