यूपी निकाय चुनावः मेरठ में 52 जगह बदली गई वोटिंग मशीन

evm

मेरठ। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू हुए तककरीबन छह घंटे हो गए हैं. मतदान के दौरान कहीं-कहीं हल्की नोकझोंक और मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की खबरें आ रही हैं. मेरठ में निकाय चुनाव के दौरान 52 जगह ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई है. यानि 52 जगह ईवीएम बदले गए हैं.

जिले में वोटर लिस्ट से नाम बदलने को लेकर वोटर जमकर हंगामा कर रहे हैं. वोटर लिस्ट से लोगों का नाम ना डाल पाने पर लोगों में भारी नाराजगी है. लोगों ने वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के लिए चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है. इसी बीच बसपा प्रत्याशी के पति मौजूद भीड़ में हंगामा करते हुए चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है. भीड़ पर कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. ये पूरा मामला थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के समर गार्डन का है.

खबरों की मानें तो मुस्लिम इलाके में ज्यादा ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है. आपको बता दें कि मेरठ में ही कई वार्ड में मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. जब वे ईवीएम में अपने प्रत्याशी को वोट देने के लिए उसके सामने वाले बटन को दबा रहे थे तो लाइट कमल के फूल और सबसे नीचे नोटा के बटन पर जल रही थी. हालांकि अभी इस मामले में अधिकारी कुछ नहीं बोल रहे हैं. इस ईवीएम मशीन में खराबी की वजह से कुछ देर तक वोटिंग रोकनी पड़ी थी.

रशीद नगर में वोट डालने पहुंचे तस्‍लीम का कहना है क‍ि उन्‍होंने बसपा के निशान हाथी के आगे का बटन दबाया था लेकिन लाइट भाजपा के चुनाव चिह्न कमल और नोटा के आगे जली. जब यह बात अन्य लोगों को पता चली तो इसे लेकर लिसाड़ी गेट में हंगामा हो गया. लोगों के हंगामे के बीच मतदान रोकना पड़ा. पीठासीन अधिकारी ने मतदान रोक कर दूसरी ईवीएम का इंतजाम किया, जिसके बाद वोटिंग दुबारा शुरू हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here