यूपी निकाय चुनाव में बसपा की रणनीति बनाएंगे मायावती के भाई

Mayawati brother

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर एक रणनीति बनाई है. इस रणनीति के तहत बसपा ने पहली बार अपने सिम्बल पर निकाय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बसपा का कहना है कि इस बार वो निकाय चुनाव में किसी पार्टी से कोई तालमेल नहीं करेगी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारेगी.

अब तक अकेले पूरी पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रहीं मायावती ने इस बार निकाय चुनावों के जरिए अपने भाई आनंद को भी राजनीति की मुख्य धारा में लाने की योजना बना ली है. दरअसल, शनिवार को मायावती ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अहम बैठक की जिसमें उनके भाई आनंद भी मौजूद रहे.

बसपा की इस अहम बैठक में मायावती के भाई आनंद को आगामी निकाय चुनाव की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. माना जा रहा है कि बसपा जल्द ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी. आपको बता दें कि राज्य निवार्चन आयोग ने राज्य में निकाय चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. जिसके तहत 1 नवंबर से नगर निगम और नगर पंचायतों में पर्चे दाखिल होंगे. इसके बाद 31 दिसंबर को मेयर चुनाव के लिए डीएम की तरफ से अधिसूचना जारी की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here