बाइक पर बाबा साहेब की फोटो देख भड़के लोग, 25 लोगों ने की दलितों की पिटाई

मुंबई। गुजरात में दलितों की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब महाराष्ट्र में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां बीड़ जिले के माजलगांव तहसील के विडे गांव में रविवार को दो दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई है. आरोप है कि बाइक ओवरटेक करने को लेकर दो दर्जन से ज्यादा युवकों ने दलितों की पिटाई कर दी. दोनों के शरीर पर गहरी चोट के निशान हैं.

पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि मेरी बाइक पर बाबा साहेब की फोटो थी. उन लोगों ने मेरी गाड़ी के आगे कट मारकर रोक दिया और फिर मुझे मारने लगे. उन्होंने बेल्ट और मुक्कों से मेरी पिटाई की. साथ ही कई गालियां भी दी. मारपीट से आकाश और मयूर की पीठ की त्वचा उधड़ गई है. बदन पर चोट के निशान गहरे हैं. फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. हालांकि, आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर मयूर और आकाश के चार और दोस्त बीड़ के सावरगांव में घूमने निकले थे. एक पेट्रोल पंप पर कुछ गाड़ियों को ओवरटेक करना उन्हें महंगा पड़गा. दोनों का आरोप है कि कुछ सर्वणों को यह बात नागवार गुजरी. 25-30 लोग इकठ्ठे हुए और सारे दोस्तों को बुरी तरह पीटा. चार दोस्तों ने शिकायत दर्ज नहीं कराई, लेकिन आकाश और मयूर थाने पहुंचे. पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के अलावा दलित उत्पीड़न के तहत भी मामला दर्ज किया है. बीड़ के डीएसपी हरि बालाजी ने बताया कि 6 लड़के माजलगांव से साबरगांव गए थे. उनका कहना है कि 25-30 लोग आए, उन्हें बुरी तरह मारा. ज्यादा जख्म नहीं हैं, इनके साथ और चार लोग थे लेकिन उन्होंने स्टेटमेंट नहीं दिया है. हमने जांच शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल आरोपी नहीं मिले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here