जम्मूः सुरक्षा बलों ने मार गिराए तीन आतंकी

army

जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते सोमवार की शाम सेना और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मौलाना मसूद अजहर का भतीजा ताल्हा राशिद भी मारा गया है. सेना ने इस एनकाउंटर में ताल्हा समेत दो आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है.

पुलवामा मुठभेड़ पर सेना और कश्मीर पुलिस ने कि कहा कि बेहतर तालमेल की वजह से ऑपरेशन सफल हो सका था. सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक कल देर शाम उन्हें पुलवामा के एक गांव में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद इलाके की घेराबंदी करके ऑपरेशन शुरू किया गया.

इससे पहले मारे गए आंतंकियों के पास एक अमेरिकी हथियार की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इसी के बाद सुरक्षाबलों में हड़कंप मचा था. इस हथियार को लेकर शुरूआती जांच में ही इन आतंकियों का सुराग मिला था. माना जा रहा है कि इन्हीं आतंकियों के साथ तल्हा रशीद भी आया था. ऐसे में ताल्हा रशीद का मारा जाना आतंकियों के लिए बहुत बड़ा झटका और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रशीद आउटफिट डिविजनल कमांडर था. वह पठानकोट में हुए आतंकी हमले का मुख्य मास्टरमाइंड भी था. भारत लगातार मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करवाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन चीन इसमें अपने वीटो पावर के दम पर अड़ंगा लगा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here