वेनेजुएला में सुप्रीम कोर्ट पर आतंकी हमला

वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर आंतकवादियों ने हेलीकॉप्टर से ग्रेनेड बरसाए हैं. इस हमले को राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने आतंकी हमला बताया है. निकोलस ने सरकार और सेना को पूरी तरह अलर्ट कर दिया है और सुरक्षा को कड़ी करने का फरमान जारी कर दिया है.

आंतकवादियों ने जब ग्रेनेड बरसाए तब मादुरो राष्ट्रपति भवन में एकत्रित सरकार समर्थक संवाददाताओं से सरकारी टेलीविजन पर लाइव बातचीत कर रहे थे. राष्ट्रपति मादुरो ने कहा कि देश की हवाई रक्षा प्रणाली सक्रिय है तथा हमले को नाकाम करने में जुटी है.

राष्‍ट्रपति निकोलस करीब तीन से माह से राजनीतिक और आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं. उनकी सरकार में ही शामिल कई लोग उनका विरोध कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मादुरो के सत्ता में बने रहने का हमेशा समर्थन किया है. इसे भी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है.

राष्‍ट्रपति मादुरो ने कहा है कि जिस हेलीकॉप्‍टर से सुप्रीम कोर्ट पर हमला किया है वही हेलीकॉप्‍टर ने जस्टिस और इंटीरियर मंत्रालय की बिल्डिंग के ऊपर भी नजर आया था.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति का समर्थन करने वाले सुप्रीम कोर्ट को विरोधी नापसंद करते हैं. मादुरो ने एक बयान में कहा कि दुनिया को बता देता हूं कि अगर वेनेजुएला गुलामी और हिंसा में डूबा और हमारी सरकार गिरी, तो यह देश बर्बादी की कगार पर पहुंच जायेगा. हम सुप्रीम कोर्ट पर हुऐ हमले की कड़ी निंदा करते हैं और आतंक का विरोध करते हैं.

इस खबर का संपादन नागमणि कुमार शर्मा ने किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here