कर्ज से परेशान किसान, मौज में विधायक

Tamilnadu assembly

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा में बुधवार को विधायकों की सैलरी में 50 हजार रुपये की बढ़ोतरी को मंजूर कर लिया गया है. अब उनकी महीने की सैलरी 1.05 लाख रुपये हो गई है. राज्य के किसान कर्ज से परेशान हैं और सूखे की मार झेल रहे हैं. सरकारी मदद के लिए वे महीनों से संघर्ष भी कर रहे हैं. फिलहाल किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं.

तमिलनाडु में सैलरी हाइक के अलावा विधायकों के पेंशन में भी बढ़ोतरी हुई है. इसे 12 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दिया गया है. वहीं लोकल एरिया फंड को भी उसी के सापेक्ष्य में बढ़ा दिया गया है. और उसे दो करोड़ से 2.6 करोड़ कर दिया गया है.

बता दें कि संसद में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब समाजवादी पार्टी के सांसद रामनरेश अग्रवाल और कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने सांसदों की सैलरी बढ़ाने की मांग की. पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा, भारतीय सांसदों को विश्व में सबसे कम पैसा मिलता है.

नरेश अग्रवाल ने अपनी मांग का बचाव किया. उन्होंने कहा, यदि पत्रकार और न्यायपालिका अपनी अच्छी सैलरी की मांग नहीं करेंगे तो वे भी नहीं करेंगे. उनकी सैलरी बढ़ाने में दिक्कत क्या है? यदि जज ऐसी मांग रख सकते हैं तो सांसद क्यों नहीं? हम 7वें पे कमीशन के हिसाब से सेलरी की मांग कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here