टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई चौंकाने वाले बदलाव

0
67

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद अब इस दौरे के तीन टी-20 मुकबलों के लिए भी टीम की घोषणा कर दी गई है। वनडे सीरीज में 4-1 से ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात देने के बाद चयनकर्ताओं ने 7 अक्टूबर से शुरू हो रही टी-20 मुकाबले के लिए कई बदलाव किए हैं।

 

नेहरा और दिनेश कार्तिक टीम में

बीसीसीआइ ने रविवार रात को वनडे सीरीज खत्म होने के बाद तीन टी-20 मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 मुकाबलों के लिए 38 साल के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के अलावा दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह मिली है।

अश्विन और जडेजा फिर से बाहर

इस टीम में फिर से चौंकाने वाले कदम के तौर पर भारत के शीर्ष स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को जगह नहीं दी गई है। इससे पहले उन्हें वनडे से भी बाहर रखा गया था। शायद चयनकर्ता उन्हें टेस्ट मैचों के लिए या विदेशी दौरों के लिए बचाकर रखना चाहते हैं। ये दोनों खिलाड़ी अब रणजी ट्रॉफी में खेलते दिखेंगे।

लोकेश राहुल और शिखर धवन की वापसी

पहले मां और फिर पत्नी की तबीयत खराह होने के बाद से टेस्ट और वनडे मैचों से बाहर रहे शिखर धवन की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी क्रम बदलने के बाद असफल रहे और वनडे टीम में जगह नहीं पा सके लोकेश राहुल को भी टी-20 टीम में जगह दी गई है।

पांच पांडवों का स्थान बरकरार

वनडे टीम में रहे पांच युवा पांडवों को टी-20 टीम में भी जगह दी गई है। बल्लेबाजों में मनीष पांडे और केदार जाधव और गेंदबाज में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को बरकरार रखा गया है। उम्मीद है कि चयनकर्ता इन्हें 2019 विश्व कप के लिए तैयार कर रहे हैं।

यह है 15 सदस्यीय टी-20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल।

यह है टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी-20- 7 अक्टूबर, रांची
दूसरा टी-20, 10 अक्टूबर, गुवाहाटी
तीसरा टी-20, 13 अक्टूबर, हैदराबाद

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here