भगोड़े माल्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

नई दिल्ली। भारत के भगौड़ो बिजनेसमैन विजय माल्या पर सुप्रीम कोर्ट आज यानि सोमवार को फैसला सुनाएगा. यह फैसला कोर्ट की अवमानना मामले में सुनाया जायेगा जिसमें 9 मई को माल्या को कोर्ट की आज्ञा की अवमानना का दोषी माना गया था बता दें की माल्या ने कोर्ट के आदेश के विरुद्ध जाकर अपने बच्चों के अकाउंट में 40 मिलियन डॉलर ट्रांसफर किए थे.

इस मामले में कोर्ट ने माल्या को आदेश दिया था कि वह 10 जुलाई को कोर्ट में पेश हों. माल्या एक साल से यूके में है, वहां लंदन की अदालत में उसके प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चल रही है. भारत ने ब्रिटेन से निवेदन किया है कि माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए. पिछले दिनों जी 20 सम्मेलन के दौरान  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन की पीएम टेरीज से इस संबंध में बात भी की थी.

बता दें की विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइन भारत के 13 बैंकों की 9000 करोड़ रुपये की लोन डिफॉल्टर घोषित हो चुकी है. 31 जनवरी 2014 तक किंगफिशर एयरलाइन्स पर बैंकों का 6963 करोड़ रुपए बकाया था. इस कर्ज पर ब्याज के बाद माल्या पर कुल कर्ज 9432 करोड़ रुपए हो चुका है. किंगफिशर एयरलाइन्स अक्टूबर 2012 में बंद हो गई थी. दिसंबर 2014 में इसका फ्लाइंग परमिट भी कैंसल कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here