कश्मीरी मुस्लिमों की सेना में रोको भर्ती, मदरसों को बंद करो: VHP

नई दिल्ली। अपनी बयानबाजी के लिए विवादों में रहने वाले संगठन विश्व हिन्दु परिषद का एक बेतुका बयान सामने आया है. अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद देश में बौखलाहट का माहौल तो है ही ऐसे में शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद ने कश्मीर मामले में सरकार पर कठोर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 10 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता कश्मीर में आतंक प्रभावित क्षेत्रों में जाकर सेना का उत्साह बढा़येंगे.

वीएचपी कोंकन के अध्यक्ष शंकरराव गायकर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सेना में कश्मीरी मुस्लिमों की भर्ती बंद होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना दोनों में ही कश्मीरी मुस्लिमों की भर्ती बंद करे. गायकर ने यह भी कहा कि अगर सेना और पुलिस में कश्मीरी मुसलमानों की भर्ती बंद नहीं होगी तो सेना पर पत्थर फेंकने वाले लोग एक दिन सेना में भर्ती होंगे और देश के खिलाफ साजिश करेंगे.

शंकरराव ने मदरसों को बंद करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार को घाटी में चल रहे सभी मदरसों को बंद कर देना चाहिए. आतंक की नर्सरी क्लास इन्ही मदरसों में लगती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हिंदुत्व की कोर पॉलिसी पर चले और धारा 370 को हटाये. गौरतलब है कि इस तरह के भड़काऊ बयानों के लिए वीएचपी संगठन पहले से ही विवादों में रहा है अब फिर से इस तरह के बयान के बाद कश्मीर में माहौल बिगड़ने  के पूरे आसार हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here