बेगूसराय में स्नान के दौरान भगदड़ में चार की मौत

Stampede

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिले में कार्तिक पूर्णिमा मेले में स्नान के दौरान भगदड़ मचने से चार लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. यह भगदड़ चकिया सिमरिया घाट पर आज सुबह कार्तिक पूर्णिमा स्नान और महाकुंभ के दौरान मची.

शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा व महाकुंभ के मद्देनजर नदी घाट पर भारी भीड़ थी. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्नान के दौरान वहां कोई अफवाह फैली, जिसके बाद लोग इधर-उधर भागने लगे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नदी घाट के संकरे रास्ते पर मची भगदड़ में दर्जनों श्रद्धालु एक-दूसरे पर गिरते-पड़ते भागने लगे. इसमें दबकर मरने वाली तीन महिलाओं के शव बरामद कर लिए गए हैं. उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है.

घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल है. प्रशासन ने फिलहाल चार श्रद्धालुओं के मौत की पुष्टि की है. हालांकि, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने शवों को नदी में बहा देने का आरोप भी लगाया है. लेकिन प्रशासन ने इससे इन्कार किया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here