शोपियां मुठभेड़ में मेजर सहित 2 जवान शहीद, सेना ने भी दो आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर। कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आज हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी मारे गए. इनमें से एक आतंकी मई माह में बैंक के नकदी वाहन पर हमला करने में शामिल था. पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद कल रात कुलगाम जिले के गोपालपुरा गांव में घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी के बाद दो स्थानीय आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों की पहचान अकीब हुसैन इट्टू और सोहेल अहमद राठेर के रूप में हुई है.

अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक आतंकी इसी साल एक मई को बैंक के नकदी वाहन पर हमला करने में शामिल था. इस हमले में पांच पुलिसकर्मी और दो बैंक गार्ड की मौत हो गयी थी. इसके अलावा वह पिछले माह कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके में एक पुलिस सिपाही की हत्या के मामले में भी शामिल था. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से दो हथियार बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि अभी मामले से जुड़ी विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

वहीं शोपियां एनकाउंटर में सेना के एक अधिकारी समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए व एक अन्य जवान के घायल होने की खबर है. शहीद मेजर का नाम कमलेश पांडे है. कमलेश 62 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां एक मेजर सहित दो जवान शहीद हो गए. वहीं एक अन्य घायल जवान का इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि जायपोरा में खोज अभियान जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here