श्रीलंका ने पाकिस्तान में टी-20 मैच खेलने का निमंत्रण ठुकराया

कोलंबो। 2009 में श्रीलंका टीम पाकिस्तान में मैच खेलने गयी थी जिस पर आंतकवादियों ने हमला कर दिया था जिसके बाद पाकिस्तान में कई साल दूसरी अन्य टीम भी खेलने नहीं आयीं थी. पर इस साल फिर से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को टीम भेजने की लिए आग्रह किया पर दो टी-20 मैच के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजने का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का निमंत्रण श्रीलंका ने ठुकरा दिया है.

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने इसकी बात की पुष्टि है कि श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरू में लाहौर में टी20 मैच खेलने के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार किया है. 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, उसके बाद से किसी भी देश ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. खान ने कहा, ‘मैने श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों से आईसीसी बैठकों के दौरान बात की. मैंने उन्हें लाहौर में दो टी-20 मैच खेलने के लिए आने का और उसके बाद के मैच यूएई में खेलने का न्यौता दिया था.’

उन्होंने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वे सरकार से बात करके मंजूरी लेने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं श्रीलंका के इंकार से थोड़ा हैरान हूं क्योंकि आतंकी हमले दुनिया में हर जगह हो रहे हैं लेकिन खेल भी हो रहे हैं. सुरक्षा कारणों से सिर्फ पाकिस्तान को अलग करना गलत है. खान ने कहा कि इस साल मार्च में पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल का लाहौर में सफलतापूर्वक आयोजन किया था और उच्च स्तरीय सुरक्षा दी गई थी. हम इसी तरह की मजबूत सुऱक्षा अन्य बड़ी टीमों को भी देंगे पर हम पर विश्वास करना होगा तभी यह मुमकिन है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here