‘इंदिरा’ कैंटीन को ‘अम्मा’ कैंटीन बोल गए राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु में इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की. लेकिन इस कार्यक्रम में कुछ ऐसा हुआ जो कि हंसी का पात्र बन गया. कैंटीन लॉन्च करने के बाद राहुल जब भाषण दे रहे थे, तब उनकी जुबान फिसली और उन्होंने इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बोल दिया.

भाषण देते हुए राहुल ने कहा कि हर किसी को ‘अम्मा कैंटीन’ का फायदा उठाना चाहिए. हालांकि बाद में उन्होंने इसे ठीक करते हुए इंदिरा कैंटीन कहा. राहुल ने कैंटीन को लॉन्च करते हुए यहां खुद भी खाना खाया. राहुल ने कहा कि मुझे खुशी है कि अब यहां से कोई भी भूखा नहीं जाएगा.
राहुल ने कहा कि ये अभी बस एक शुरुआत है, मुझे खुशी है कि कांग्रेस सरकार ने इसे लॉन्च किया है. इस दौरान राहुल ने कहा कि आप देखना कि कुछ दिनों में बीजेपी नेता भी यहां पर खाना खाते हुए दिखेंगे.

गौरतलब है कि प्रारंभिक चरण में, 101 कैंटीन हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी टिफिन (नाश्ता) और 10 रुपये में दोपहर का भोजन और इसी दाम में रात का भोजन मुहैया कराएंगे. उन्होंने कहा, ‘हम इस कैंटीन का शहर के गरीब पर पड़े अच्छे और बुरे प्रभाव का अध्ययन कर राज्य के अन्य शहरों और कस्बों में भी इसी तरह के कैंटीन खोलेंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here