राम रहीम के डेरे में दबे हैं 600 नरकंकाल

सिरसा। बलात्कारी बाबा राम रहीम के बारे में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. खुलासे में पता चला है कि सिरसा स्थित डेरे में 600 से ज्यादा लोगों को दफनाया गया है और खुदाई में इनके कंकाल मिल सकते हैं.

ये खुलासा डेरा प्रबंधन कमिटी के डा. पीआर नैन ने किया. मामले की जांच कर रही एसआईटी ने लगातार डेरे और राम रहीम से संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है. इस प्रकिया के तहत एसआईटी ने पीआर नैन से भी पूछताछ की.

नैन ने एसआईटी को बताया कि डेरे में मोक्ष के लिए भी शव दफनाए जाते थे. दरअसल, अनुयायियों का मानना था कि मौत के बाद उनका शव डेरे में दफनाया जाएगा तो उन्हें मोक्ष मिलेगा. उसने यह भी कहा कि एक वैज्ञानिक ने सलाह दी थी कि अस्थियों से जमीन की उपजाऊ क्षमता बढ़ेगी.

हालांकि एसआईटी इसकी जांच कर रही है. बता दें कि डेरा प्रमुख के जेल जाने के बाद एसआईटी ने डेरे की तलाशी ली थी और वहां से कई चीजें जब्त हुई थी. यह भी दावा किया जा रहा था कि डेरे की खुदाई में नरकंकाल मिल सकते हैं.

पूछताछ में नैन ने हनीप्रीत को लेकर भी खुलासा किया और कहा कि वो 25 अगस्त को डेरे में आई थी. नैन ने कहा कि 25 अगस्त की रात विपासना ने हनीप्रीत को डेरे में बुलाया. मुझे पता है कि हनीप्रीत आई थी, लेकिन मेरी उसकी बात नहीं हो पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here